You are currently viewing PUK LOCK Kaise Khole | PUK CODE कैसे पता करे ?

PUK LOCK Kaise Khole | PUK CODE कैसे पता करे ?

PUK LOCK Kaise Khole –  क्या दोस्तों आप PUK लॉक के बारे में जानते है ? और यही नही दोस्तो क्या आपको पता है कि PUK CODE कैसे निकले वो भी खुद से बिना CUSTOMER CARE पर कॉल किये ? तो ऐसे बहुत सारे सवालों का जवाब आज के इस आर्टिकल में आपको जानने को मिलेगा मतलब PUK से जुड़ी सारी जानकारी आपको मिलेगी ।

आमतौर पर आपने कही न कही तो PUK के बारे में सुना ही होगा अगर नही तो हम आपको बताते है दरसल PUK LOCK एक ऐसा लॉक है जो कि आपके SIM CARD में लगता है दोस्तो कई बार हम खुद ही इस लॉक को गलती से लगा देते है और बहुत बार ऐसा होता है कि हमारे घर मे छोटे  बच्चे मोबाइल में छेड़खानी करते वक़्त इस लॉक को लगा बैठते है जिससे हमे बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।

दोस्तो अगर हम अपना पुक लॉक को किसी भी अपने नजदीकी दुकानों पर खुलवाने ले जाते है तो वो हमसे 50 या 100 रुपये मांगते है मतलब एक Simple लॉक खोलने के लिए वो हमसे पैसे लेते है लेकिन दोस्तों आपको बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नही है क्योंकि आप भी ये लॉक घर बैठे ही खोल सकते है ।

दोस्तो PUK LOCK खोलने के लिए आपका जो भी सिम हो उसे किसी Keypad वाले फ़ोन में लगाना है और अपने नंबर का PUK CODE अपने नजदीकी Operator के Store पर जाकर या आप कस्टमर केअर पर दूसरे किसी सिम नंबर से कॉल करके आपको अपने सिम से जुड़ी कुछ Details आपको उनको देना है उसके बाद आपको वो पुक कोड दे देंगे उसके बाद आपको पुक कोड अपने फ़ोन में डाल देना है फिर आपका sim unlock हो जाएगा ।

 

PUK LOCK से जुड़ी कुछ खास बातें

अगर आपके नंबर में पुक लॉक लग जाता है तो आपको 10 Attempt मिलता है तो आपको भूलकर भी कोई गलत नंबर नही डालना है क्योंकि ऐसा करने से आपका सिम हमेशा के लिए बंद हो सकता है ।

PUK क्या है ?

दोस्तो आप मे से कई लोग यह सोच रहे होंगे कि आखिर ये PUK का FULL FORM क्या है तो मैं अप्पको बता दु PUK का मतलब होता है PERSONAL UNLOCKING KEY और यह ये दो तरीके का होता है एक LOCK और दूसरा CODE दोस्तो एक कमाल की बात तो यह है कि जब लॉक लगता है तभी कोड की जरूरत पड़ती है ।

 

खुद से PUK CODE कैसे निकले

दोस्तो आप मे बहुत से लोग अभी भी यही सोच रहे होंगे कि आखिर हम कस्टमर केअर पर कॉल करके भी तो खुद ही पुक कोड निकलते है लेकिन दोस्तो मैं आपको ऐसा तरीका बताने जा रहा हु जिससे आपको बस एक USSD CODE की डालना है और पुक कोड निकल जायेगा ।

दोस्तो यह अभी सिर्फ Airtel कस्टमर के लिए ही बनाया गया है जो कि आपको *121*51# पर कॉल करने है और आपके सामने वहाँ PUK का ऑप्शन मिल जाएगा अगर आपको isse जुड़ी पूरी जानकारी चाइये तो आप हमारे यूट्यूब चैनल का वीडियो देख सकते है ।

आज आपने क्या सीखा – PUK LOCK Kaise Khole

दोस्तो उम्मीद है आपको आज के इस पोस्ट puk lock kaise khole से काफी कुछ सीखने को मिला होगा और आपने अपना PUK LOCK खोले लिया होगा दोस्तो इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे

Leave a Reply