5 Easy तरीके Jio phone se paise kaise kamaye

  • Post author:
  • Post published:09/11/2022
  • Post category:Telecom
  • Post comments:0 Comments
  • Post last modified:12/11/2022

दोस्तों अगर आप भी घर बैठे कमाना चाहते हैं पैसा तो इस article मैं आपके लिए संपूर्ण जानकारी देने की कोशिश करूंगा कि हम घर बैठेJio phone se paise kaise kamaye तो मैं आपको कुछ 5 तरीके बताऊंगा जिसकी मदद से आप Online पैसे कमा सकते है ।

जैसे दोस्तों हम जानते हैं की इस महंगाई के दौर मैं खर्चा कितना होता अपने खर्च को पूरा करने के लिए हम Online earning कर सकते हैं jio फोन की मदद से हम Ghar Baithe Paisa कमा सकते हैं।

5 तरीके Jio phone se paise kaise kamaye

आप सभी को पता होगा की jio फोन किसने लॉन्च किया है मगर इसमें सबसे बड़ा हाथ मुकेश अंबानी की daughter का है ईशा अंबानी का जिनको जियो का idea 2011 year में आया था तब इनके पिता ने जिओ फोन को 2017 में लांच किया और इस फोन को सस्ते दाम में जनता तक पहुंचाने में सक्षम रहे इस फोन की कीमत सिर्फ ₹1500 है Jio phone se paise kaise kamaye के द्वारा चलिए जानते हैं :-

वैसे तो दोस्तों Online पैसे कमाने के कई तरीके हैं मगर हम कुछ चुनिंदा चीजों के बारे में जानेंगे जो हमें ऑनलाइन earning करने में मदद करती है तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं।

1. Jio games lite

वैसे तो मोबाइल गेम खेलना लगभग सभी को पसंद होता है खासकर छोटे बच्चों को जिनको अगर दिन भर भी मोबाइल दे दिया जाए तब भी वह मोबाइल फोन से दूर नहीं हटेंगे और दिन भर गेम खेलते रहेंगे।

तो चलिए जियो फोन में game खेल कर पैसे हम कैसे earning कर सकते हैं इसके बारे में जानते हैं इस app में लगभग सभी गेम मौजूद होते हैं जो हमें पसंद होते हैं जैसे maze running, कार racing इत्यादि गेम जिन्हें हम खेल कर आसानी से पैसे कमा सकते हैं जितना ज्यादा coin उतना ज्यादा ही पैसा मिलता है और हमारी रैंकिंग के हिसाब से मिलता है और gaming tournament होता है जिससे हम पैसा कमा सकते हैं।

वैसे दोस्तों आप यह सोच रहे होंगे कि पैसा हमें कैसे मिलेगा तो चिंता की कोई बात नहीं है हम पैसे को आसानी से paytm में transfer कर सकते हैं जिससे हमारा पैसा सीधे खाते में पहुंच जाएगा।

2- Jio money

Jio money login करने के बाद  हमें ₹10 bonus point मिलता है और हम इसका इस्तेमाल करके अपने दोस्तों रिश्तेदारों इत्यादि लोगों का हम Mobile recharge कर सकते हैं जिससे हमें कुछ discount मिलता है जो हमारे लिए एक earning का स्रोत बन जाता हैं।

यह हमें jio money promo code देता है जिसे हम onlie शॉपिंग में इस्तेमाल कर सकते हैं इसमें भी हमें discount मिलता है इसका इस्तेमाल हम Grabon पर कर सकते हैं जो हमारे लिए लाभकारी होता है क्योंकि हमारा पैसा बच जाता हैं।

3- Jio cricket play

वैसे तो दोस्तों हम सभी को क्रिकेट खेलना पसंद है लगभग सभी लोग क्रिकेट खेलते हैं और हम में से कई लोग (आई पी एल) जैसी premium league को भी काफी ज्यादा पसंद करते हैं वैसे तो हम क्रिकेट match को देखकर सोचते हैं कि इस बॉल पर छक्का होगा ,इस बॉल पर चौका होगा या इस बॉल पर bowler wicket लेगा इन सभी चीजों के जवाब देकर हम इस कल्पना का प्रयोग पैसा कमाने में लगा सकते हैं जो हमें jio क्रिकेट play के द्वारा कर सकते हैं यह app (my jio app) में हैं।

यह ऐप जियो फोन में पहले से मौजूद होता है आसान सवालों का जवाब देकर हम आसानी से पैसे कमा सकते हैं वह भी घर बैठे।

4 – YouTube

वैसे तो दोस्तों 2017 के बाद internet काफी सस्ता हो गया है जिसके कारण लोग online वीडियो देखना काफी पसंद करते हैं खासकर youtube पर हम भी YouTube पर मनोरंजन के लिए video देखते हैं।

सभी लोगों को पैसा name – fame होने के लिए सोचते हैं उनमें से सबसे आसान तरीका है youtube जो एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसके द्वारा हम लोगों को ज्ञान , मनोरंजन दे सकते हैं और इस platform के द्वारा हम समाज में famous भी हो सकते हैं।

ज्यादा लोगों से जुड़ जाने के बाद हमें कंपनियों के द्वारा ऐड , प्रमोशन इत्यादि चीजें करके पैसा कमा सकते हैं।

5- pay box. In

दोस्तों pay box  इस साइट को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है इस पर अधिक knowledge की जरूरत नहीं होती है इसका प्रयोग हम जियो फोन पर कर सकते हैं हम इससे 7 तरीकों से पैसे कमा सकते हैं जो निम्न है जैसे :-

Daily login

रोजाना अगर हम site को ओपन करते हैं तो हमें ₹100 मिलता है।

Play to win

इस site पर हम गेम भी खेल सकते हैं जिससे हम पैसा कमा सकते सकते हैं और हमारा पैसा सीधे हमारे अकाउंट में जुड़ जाता है।

sign up bonus

sign  up करने पर हमें ₹100 बोनस प्वाइंट मिलता हैं।

Refer and earn

अगर हमने pay box link को अपने दोस्तों को शेयर किया तो हमें 10 दोस्त पर ₹100 मिलते हैं सही जवाब देने पर ₹ 5 अगर हमने एक question का answer सही दिया तो हमें प्रति question पर ₹5 मिलेंगे वह भी सही जवाब देने पर मिलते हैं।

Paid  polls

इस पर हमें कई सारे polls मिलते हैं जिससे हम हर polls से 25 पैसे कमा सकते हैं पोस्ट करने पर पैसा Polls और trend post से हम पैसा कमा सकते हैं और हमें प्रत्येक पोस्ट पर ₹5 मिलता है अगर हम रोजाना 20 post करें तो हम ₹100 भी कमा सकते हैं।

वैसे दोस्तों क्या आप जानते हैं कि jio रिलायंस कंपनी ने हाल ही में Jio phone next नया मोबाइल लांच किया है जिसमें आप ऊपर दिए गए सुझाव से आप पैसे कमा सकते हैं यह वह आसान तरीके हैं जिससे आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं |

दोस्तो आपने क्या सीखा – jio phone se paise kaise kamaye

दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हमने jio phone se paise kaise kamaye के बारे में कुछ तरीको के बारे में जाना उम्मीद है आपको पसंद आया होगा आप इससे अपने दोस्तो के साथ शेयर करे ताकि उनको भी इसके बारे में जानकारी मिले ।

Himanshu Author at technicohimanshu.com

नमस्ते दोस्तों! मैं हिमांशु, Technico Himanshu का मुख्य चेहरा। मेरे यूट्यूब चैनल पर 130k+ सब्सक्राइबर्स के साथ, मैं तकनीक के चमत्कारों को खोजता हूं और आपके साथ शेयर करता हूं। मेरे ब्लॉग, technicohimanshu.com, पर आपको और भी बहुत सी तकनीकी बातें मिलेंगी, सरल भाषा में। चलिए साथ में तकनीक की दुनिया को समझते हैं!

Leave a Reply